वाराणसी की बास्केटबॉल खिलाड़ी बरखा सोनकर का चयन, फिवा एशिया कप प्रशिक्षण में

वाराणसी की बास्केटबॉल खिलाड़ी बरखा सोनकर का चयन, फिवा एशिया कप प्रशिक्षण में

वाराणसी(रणभेरी): जनपद की प्रतिभावान अंतराष्ट्रीय महिला बास्केटबॉल खिलाड़ी बरखा सोनकर का चयन सीनियर फीवा महिला एशिया कप बास्केटबाल टीम के राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर में हुआ है। भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम का प्रशिक्षण शिविर एक से 31दिसंबर की तैयारी के लिया बंगलुरु में कांतिरीवा स्टेडिया में आयोजित होगा। बरखा सोनकार वर्तमान में वोस्टन, अमेरिका के ह्ययुसन विश्विद्यालय से रिक्रिएशन टूरिज्म स्पोर्टस मैनेजमेंट का कोर्स कर रही है।

बरखा वाराणसी के भोजुवीर की निवासी है। इनके पिता भोलानाथ सोनकर पेशे से मैकेनिक है। बरखा 2010 से अमेरीका में स्कॉलरशिप के रूप में अध्ययन कर रही है। आपने पूरी परिवार से दूर बरखा अमेरिका में 11 साल से रह रही है।

बरखा सोनकर ने यूपी कॉलेज के ग्राउंड से ही अपना खेल आरम्भ किया। इसके पहले भी बरखा ने 2017 व 2019 में भी फीवा एशिया कप टीम की हिस्सा रह चुकी है। इन्होने बहुत से नेशनल व इंटरनेशनल गेम खेले है। बरखा यूपी कॉलेज ग्राउंड की रोल मॉडल बन चुकी है। बरखा को देखा कर यूपी कालेज ग्राउंड के खिलड़ियो में एक अलग सा जस्बा देखने को मिलता है। बरखा सोनकर के चयन पर जिला बास्केटबॉल संघ सचिव डॉ.अशोक कुमार सिंह कोच कार्तिक राम, विभोर विघुवंशी बास्केटबॉल का पूरा परिवार ने हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त की है।