श्रीकृष्ण जन्मभूमि बनाम जामा मस्जिद मामले में 13 को सुनवाई

श्रीकृष्ण जन्मभूमि बनाम जामा मस्जिद मामले में 13 को सुनवाई

आगरा। श्रीकृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही जामा मस्जिद वाद में 13 मार्च को सुनवाई होगी। भजन लाल लोधी ने बुधवार को जनपद न्यायाधीश विवेक संगल की अदालत में वाद में पक्षकार बनने को पुनरीक्षण याचिका दायर की। जनपद न्यायाधीश ने याचिका स्वीकार कर ली है। इससे पूर्व 26 फरवरी को वाद में पक्षकार बनने से संबंधित याचिका को लघुवाद न्यायाधीश मृत्युंजय श्रीवास्तव ने खारिज कर दिया था।

कोर्ट में इस वजह से किया गया वाद दायर
कथावाचक ठाकुर देवकीनंदन के संरक्षण वाले श्रीकृष्ण जन्मभूमि संरक्षित सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष मनोज पांडेय, सचिव पीयूष गर्ग और कोषाध्यक्ष श्रीकृष्ण शर्मा ने केशवदेव मंदिर के श्रीकृष्ण के विग्रह को मुगल शासक औरंगजेब द्वारा आगरा की जामा मस्जिद की सीढ़ियों में दबवाने का हवाला देकर वाद दायर कर रखा है।

ये था पूरा मामला
ट्रस्ट द्वारा अधिवक्ता विनोद शुक्ला के माध्यम से प्रस्तुत किए गए वाद में इंतजामिया कमेटी शाही मस्जिद और उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को प्रतिवादी बनाया गया था। वाद में पक्षकार बनने के लिए शमसाबाद रोड के माता पार्वती धाम निवासी भजन लाल लोधी ने लघुवाद न्यायाधीश मृत्युंजय श्रीवास्तव की अदालत में वाद दायर किया था। इसे खारिज कर दिया गया था।