शिवमोगा में एयरपोर्ट के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी, वह दिन दूर नहीं, जब देशवासी 'मेक इन इंडिया' विमान में घूमेंगे

शिवमोगा में एयरपोर्ट के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी, वह दिन दूर नहीं, जब देशवासी 'मेक इन इंडिया' विमान में घूमेंगे

(रणभेरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कर्नाटक में शिवमोगा हवाई अड्डे का उद्घाटन किया है। इस दौरान पीएम ने यहां मंच पर मौजूद कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को जन्मदिन की बधाई दी। पीएम ने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन किया। साथ ही पीएम ने एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए कहा, आज मुझे एक बार फिर कर्नाटक के विकास से जुड़े हजारों-करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स के लोकार्पण और शिलान्यास का अवसर मिला है। शिवमोगा हवाई अड्डा का उद्घाटन कर पीएम मोदी बोले, ये एयरपोर्ट बेहद भव्य और सुंदर है। इस एयरपोर्ट पर कर्नाटक की परंपरा और तकनीक का मेल देखा जा सकता है। पीएम ने एयरपोर्ट की खूबियां बताते हुए कहा, ये सिर्फ एक हवाई अड्डा नहीं है। ये इस क्षेत्र के युवाओं के सपनों की एक नई यात्रा का अभियान है। आज शिवमोग्गा को अपना एयरपोर्ट मिला है जिसकी लंबे समय से मांग थी वो आज पूरी हुई है। 

प्रधानमंत्री ने कहा, कांग्रेस के राज में 'एयर इंडिया' की पहचान घोटालों के लिए होती थी। घाटे वाले बिजनेस मॉडल के रूप में होती थी लेकिन आज 'एअर इंडिया' भारत के नए सामर्थ्य के रूप में विश्व में नई ऊंचाई, नई उड़ान भर रहा है। आज भारत के एविएशन सेक्टर का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। वो दिन दूर नहीं जब भारत के नागरिक 'मेड इन इंडिया' वाले विमान में सफर करेंगे। "छोटे शहर भी हवाई कनेक्टिविटी से जुड़ें, ऐसी सोच कांग्रेस की थी ही नहीं। आज देश के अनेक छोटे शहरों के पास आधुनिक हवाई अड्डे हैं। आप कल्पना कर सकते हैं कि भाजपा सरकार के काम करने की रफ़्तार क्या है।" अच्छी कनेक्टिविटी से जुड़ा इंफ्रास्ट्रक्चर इस पूरे क्षेत्र में रोजगार के नए अवसर बनाने जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नल से जल अभियान की विशेषता बताते हुए कहा "आज शिवमोगा और इस क्षेत्र की माताओं-बहनों के जीवन को आसान बनाने के लिए भी एक बड़ा अभियान चल रहा है। ये अभियान है 'हर घर नल से जल' पहुंचाने का। बीजेपी की सरकार गांव-गरीब और किसान की सरकार है, बीजेपी की सरकार गरीबों के कल्याण के लिए काम करने वाली सरकार है। बीजेपी की सरकार माताओं-बहनों के स्वाभिमान, माताओं-बहनों के लिए अवसर और माताओं-बहनों के सशक्तिकरण के रास्ते पर चलने वाली सरकार है।"पीएम इसके बाद बेक्लागवी जिले का दौरा करेंगे। इस दौरान वह जल जीवन मिशन के तहत 2,500 करोड़ रुपये से अधिक की जल आपूर्ति परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे जिससे दोनों जिलों के 13 लाख से अधिक लोगों को लाभ होगा। कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को पीएम किसान सम्मान निधि योजना (पीएम-किसान) योजना के तहत लाभार्थी किसानों को 13वीं किस्त जारी करेंगे, इस किस्त के तहत किसानों को 2000 रुपये मिलेंगे। योजना के तहत आठ करोड़ से अधिक किसानों के खातों में सीधे 16,800 करोड़ रुपये जमा किए जाएंगे। भारतीय रेलवे और जल जीवन मिशन के संयोजन में पीएम-किसान की 13वीं किस्त की बहुप्रतीक्षित किस्त कर्नाटक के बेलगावी में जारी की जाएगी।