दूसरे कार्यकाल में दो दिवसीय दौरे पर आज शाम काशी आएंगे सीएम योगी, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

दूसरे कार्यकाल में दो दिवसीय दौरे पर आज शाम काशी आएंगे सीएम योगी, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

वाराणसी (रणभेरी): दूसरी बार मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आएंगे। इसके बाद शाम में आगमन के बाद सीएम योगी सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों और विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। अगले दिन रविवार को नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा की अगवानी के बाद उनके साथ ही पूरा दिन बिताएंगे। नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा के रविवार को आगमन से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी के लिए शनिवार की शाम वाराणसी पहुंच जाएंगे। रविवार की सुबह नेपाल के पीएम की अगवानी के साथ ही पहले वे उनके साथ काल भैरव मंदिर जाएंगे।

इसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत दर्शन-पूजन के बाद नेपाली मंदिर जाएंगे। दोपहर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नेपाल के पीएम के साथ बैठक भी होगी। इसके बाद नेपाल पीएम के दिल्ली प्रस्थान के बाद वे भी लखनऊ रवाना हो जाएंगे। सीएम के आगमन की सूचना के बाद प्रशासन तैयारियों में जुट गया है।

नवरात्र और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को मद्देनजर विभिन्न मार्गों पर यातायात प्रतिबंध रहेगा और रूट डायवर्जन किया जाएगा जो दोपहर दो बजे से रात दस बजे तक लागू रहेगा।मुख्यमंत्री द्वारा बाबा कालभैरव मंदिर और बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन किया जाएगा।

एडीसीपी ट्रैफिक डीके पुरी के अनुसार जेपी मेहता तिराहे, सर्किट हाउस से भोजूबीर की तरफ आने वाले वाहनों को सेंट्रल जेल की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। अंबेडकर चौराहे से गोलघर कचहरी की तरफ आने वाले वाहनों को जेपी मेहता की तरफ और पुलिस लाइन चौराहे से गोलघर कचहरी की तरफ आने वाले वाहनों को अर्दली बाजार तिराहे की तरफ निकाला जाएगा।

तेलिया बाग तिराहे से चौकाघाट चौराहे की तरफ जाने वाहनों को मरीमाई अंधरापुल की तरफ डायवर्ट करते हुए मरीमाई अंधरापुल होकर अपने गंतव्य को जाएंगे। चौकाघाट चौराहा की तरफ वाहनों को नदेसर की तरफ निकाला जाएगा, जो नदेसर कचहरी होकर अपने गंतव्य को जाएंगे। लहुराबीर चौराहे से अमर उजाला तिराहे की तरफ आने वाले वाहनों को जयसिंह चौराहे की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।कबीरचौरा से लहुराबीर चौराहे की तरफ जाने वाले वाहनों को पियरी चौकी की तरफ डायवर्ट किया जाएगा, जो बेनिया होकर जा सकेंगे। मैदागिन चौराहा से लहुराबीर चौराहा व थाना चौक की तरफ जाने वाले वाहनों को विशेेश्वरगंज व हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज की तरफ डायवर्ट किया जाएगा, जो विशेश्वरगंज व हरिश्चंद्र कालेज रोड होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे।