पर्यावरण के प्रति जागरूकता के लिए केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने वाराणसी में चलाई साइकिल

पर्यावरण के प्रति जागरूकता के लिए केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने वाराणसी में चलाई साइकिल

वाराणसी (रणभेरी): केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया वाराणसी दौरे पर हैं। रविवार की सुबह उन्होंने सबसे पहले काल भैरव मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की। इसके बाद मंडाविया ने काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना की।

इसके बाद आज वाराणसी में भाजपा युवा मोर्चा ने साइकिल यात्रा का आयोजन किया। इस साइकिल यात्रा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री. डॉ मनसुख मंडाविया ने साइकिल चलाकर लोगों को प्रदूषण को खत्म करने और यातायात में सुधार लाने के लिए प्रेरिक किया। मंडाविया ने कहा कि साइकिल चलाकर हम समाज को अर्थव्यवस्था को मजबूती देने का काम कर सकते हैं। साथ ही साइकिल चलाने से हमारा स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है। डॉ मनसुख मंडाविया स्वास्थ्य के प्रति लोगों को हमेशा जागरूक करके रहते हैं. पिछले साल संसद के शीत कालीन सत्र में डॉ मनसुख मंडाविया साइकिल चलाकर पार्लियामेंट पहुंचे थे, जिसकी मीडिया में काफी चर्चा हुई थी। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने कहा कि मैं यही संदेश देना चाहूंगा कि कोविड महामारी के बाद लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक जरूर रहें। अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही कतई न करें। साइकिलिंग जैसे एक्सरसाइज के अच्छे उपायों को अपने रोजमर्रा के जीवन में शामिल करें। स्वस्थ भारत से ही श्रेष्ठ भारत बनेगा।