अपार जनसमर्थन संग अजय राय ने भरा पर्चा

अपार जनसमर्थन संग अजय राय ने भरा पर्चा
अपार जनसमर्थन संग अजय राय ने भरा पर्चा

उमड़े जन समूह से अजय राय ने कहा- आम आदमी की पहचान है साइकिल  
वाराणसी (रणभेरी)। देश की सबसे वीवीआईपी सीट वाराणसी से आज शुक्रवार को इण्डिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय ने पर्चा दाखिल किया। अजय राय आज सुबह नामांकन से पहले काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने बाबा विश्वनाथ से जीत की कामना की मंदिर में उनके समर्थकों ने हर-हर महादेव के जयघोष से उनका अभिवादन किया। इसके बाद अजय राय ने बड़ा गणेश सहित काशी के कोतवाल के दरबार में भी हाजिरी लगाया। वहीं बसपा के अतहर जमाल लारी ने भी आज नामांकन दाखिल किया। इसके बाद बेनिया स्थित राजनारायण पार्क से गठबंधन समर्थकों के साथ साइकिल की सवारी करते हुए अजय राय कचहरी स्थित रायफल क्लब रवाना हुए। मीडिया से बातचीत के दौरान पीएम मोदी पर पर तंज करते हुए अजय राय ने कहा एक कहावत चली आ रही है, भाग रे हवा खराब है। अजय राय ने आगे कहा कि जनता जमीन पर काम देखना चाहती है। आज बनारस जाम की समस्या से जूझ रहा है इनके रोड शो का जवाब हम साइकिल से देंगे। अजय राय बोले अपने काशीवासियों और उनके दुआओं के साथ लोकतंत्र के इस महापर्व में नामांकन करने निकल पड़ा हूं। सत्ता बल और धन बल के सामने यह जन बल ही मेरी ताकत है। आप सभी की मौजूदगी यह एहसास करा रही है कि इस बार काशी प्रवासी को विदा करके ही रहेगा। अजय राय ने कहा जनता बदलाव चाहती है। मेरे साथ जो जनमानस चल रहा इससे देख कर लगता है। इस बार वाराणसी का सांसद बदलेगा। देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी।  बता दें कि प्रमुख राजनीतिक दलों के अलावा छोटे दल, गठबंधन, संगठन, मोर्चा और निर्दलीय भी पर्चा भरने पहुंच रहे हैं। गुरुवार को नामांकन पत्र के लिए घंटों कतार में लगने के बाद कई लोगों को खामियां निकालकर लौटा दिया गया था आज वे फिर कलक्ट्रेट पहुंचें थें । अब तक वाराणसी लोकसभा सीट पर महज 4 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है। प्रमुख दलों के नामांकन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे।
लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में शामिल वाराणसी समेत पूर्वांचल के तमाम जिलों में नामांकन पत्रों की खरीद 7 मई से शुरू हो गई थी, आज 10 मई को चौथा दिन है। जिला निर्वाचन अधिकारी एस. राजलिंगम के निर्देशन में नामांकन को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की टीम तैनात कर दी है। अधिसूचना जारी होने के बाद राजनीतिक दलों और अफसरों में सक्रियता भी बढ़ गई है। जिला मुख्यालय पर पुलिस, पीएसी समेत सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रशासन की ओर से नामांकन पत्र खरीदने और नामांकन दाखिल करने के लिए अलग-अलग गैलरी बनाई है, जहां से राजनीतिक दलों व अन्य प्रत्याशी पहुंचकर अपनी नामांकन प्रक्रिया पूरी करेंगे। 11 मई को द्वितीय शनिवार एवं 12 मई को रविवार अवकाश होने के कारण नामांकन नहीं होगा।

सदा-सर्वदा सहभागी... अजय राय 
जिस राजनेता की जड़े जमीन से जुड़ी हो। जो राजनीति कार्यकर्ता आम जनता के सुख दुख में सदा-सर्वदा सहभागी रहा हो वह चुनाव के दौर में किस पार्टी से जुड़ा है, किस झंडे के नीचे खड़ा है, यह सवाल इस मुकाम पर पहुंचकर अपना अर्थ ही खो देता है। यह तथ्य आज सत्य बनकर साकार हुआ। लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी संसदीय क्षेत्र से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय के नामांकन और रैली के दौरान हासिल अपार जनसमर्थन थे। चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधी टक्कर ले रहे गठबंधन प्रत्याशी अजय राय आज काशीपुराधिपति बाबा विश्वनाथ, बाबा काल भैरव, बड़ा गणेश के दर्शन के बाद जब साइकिल पर सवार होकर नामांकन के लिए कचहरी की ओर बढ़े तो लगा मानो उनके पीछे सडकों पर जनसैलाब लहराता हुआ गुजर रहा हो। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकतार्ओं की सामुहिक भागीदारी वाली यह रैली दलों की झंडे फहराती गगनभेदी नारे लगाती जिस भी इलाके से गुजरी, वहां जोशो-खरोश का तूफान उठाती गई। चुनाव के नतीजे तो 4 जून को घोषित होंगे किंतु इंडिया गठबंधन की आज की जबरदस्त रैली ने इतना कुछ तय कर ही दिया कि प्रधनमंत्री मोदी जैसे कद्दावर प्रत्याशी के लिए भी विपक्ष की यह चुनौती बहुत आसान नहीं साबित होने वाली।