एनआरआई की संपत्ति पर भाजपा नेता की नियत खराब!

एनआरआई की संपत्ति पर भाजपा नेता की नियत खराब!
एनआरआई की संपत्ति पर भाजपा नेता की नियत खराब!

वाराणसी (रणभेरी)। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र बनारस में भाजपा नेता और पार्षद पति पर अवैध तरीके से ज़मीन हड़पने और धमकी देने का आरोप लगा है। पीड़िता ने ज़िलाधिकारी को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़िता का आरोप है कि, भाजपा नेता सत्ता की हनक दिखाकर उनकी संपत्ति पर कब्जा करना चाहता हैं। इसके साथ ही परिवारवालों को भी धमकी दी है, जिसके बाद से परिवार डरा सहमा हुआ। पीड़िता ने डीएम को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई।

यह है मामला

जानकारी के मुताबिक़, कोतवाली थाना के बिंदूमाधव वार्ड स्थित दुर्ग़ाघाट में एनआरआई सरिता विनय कान्त शाह का मकान का मकान के बगल में खुली जमीन है, जो चहारदीवारी से घिरी है। जिसका कब्जा भी सरिता विनय कान्त शाह का चला आ रहा है। उनके भवन की देखरेख बतौर केयर टेकर दुर्गाघाट निवासी कुसुम देवी करती है। कुसुम देवी का आरोप है कि, क्षेत्रीय सभासद कनकलता व उनके पति काशी विश्वनाय मण्डल (भाजपा) के मण्डल अध्यक्ष नलिन नयन मिश्र का सरिता विनय कान्त शाह की जमीन पर नियत ख़राब है और वह उसपर कब्जा करना चाहते है। कुसुम ने डीएम को पत्र लिखकर ख़ुद की और सरिता विनय कान्त शाह के सम्पत्ति की रक्षा गुहार लगाई है। उन्होंने लिखा कि, प्रार्थिनी को बराबर डर रहता है कि भाजपानके शासन में ये लोग कुछ भी करने में सक्षम हैं और जमीन मकान पर भी कब्जा कर सकते है।

बेटी को दी थी धमकी

कुसुम देवी की पुत्री अर्चना सेठ ने बताया कि 24 तारीख को पार्षद पति नलिन नयन मिश्र दर्जनों लोगों के साथ सीवर सफाई के मामले में उनके घर के पास आये थे।उसी समय शिकायतकर्ता के ज़मीन की दीवार गिरवाकर वहां शौचालय निर्माण की बात कर रहे थें। यह सुनकर जब अर्चना सेठ से विरोध किया तो मौके पर मौजूद पार्षद एवं पार्षदपति ने अर्चना को अपशब्द बोलना शुरू कर दिया। अर्चना का आरोप है कि, पार्षद पति ने बदतमीजी से बात किया। दिवार गिरवाकर शौचालय बनवाने की धमकी दी और कहा कि मेरा कोई कुछ भी नहीं कर पाएगा।

जनसमस्याओं के समाधान के बजाय गुंडई पर आमादा पार्षदपति 

नगर निगम के कोतवाली जोन अंतर्गत बिंदुमाधव वार्ड में जनसमस्याओं का अम्बार है। इस भीषण गर्मी में लोग शुद्ध पेयजल सहित सीवर की समस्या से जूझ रहे हैं। वार्ड के दुर्गाघाट एवं बिंदुमाधव क्षेत्र में सीवर सफाई की बदहाल व्यवस्था के कारण जहाँ सैकड़ो मकानों में सीवरयुक्त पेयजल की आपूर्ति हो रही है वहीं दर्जनों मकान के कुएं में सीवर का गन्दा पानी भर गया है। क्षेत्रीय नागरिकों की शिकायत है कि विगत एक माह से पूरा क्षेत्र परेशान है, लेकिन पार्षद से कई बार शिकायत करने के बावजूद अब तक समाधान नहीं हुआ। पार्षद की तरफ से केवल आश्वासन ही मिलता है। जबकि पार्षद पति समस्याओ के समाधान के बजाय बौखला जाते हैं और गुण्डई पर उतारू हो जाते हैं। वो स्वयं भाजपा काशी विश्वनाथ मण्डल के मण्डल अध्यक्ष भी है। ऐसे में पार्षद पति नलिन नयन मिश्र के गुण्डई भरे लहजे और दुर्व्यवहार से लोगों में निराशा है।