Nikay Chunav: मेयर पद 08 प्रत्याशियों ने ठोकी ताल

Nikay Chunav: मेयर पद 08 प्रत्याशियों ने ठोकी ताल
  • नामांकन के अंतिम दिन विभिन्न दलों के प्रत्याशियों ने दाखिल किए पर्चें
  • मेयर पद पर भाजपा से अशोक तिवारी, सपा से ओपी सिंह, आप से शारदा टण्डन व बसपा से सुभाष माझी से भरा पर्चा

वाराणसी (रणभेरी):  नगर निकाय चुनाव के अंतिम दिन विभिन्न दलों से मेयर व पार्षद पद पर घोषित प्रत्याशियों ने नामांकन किया। सोमवार को मेयर पद भाजपा से अशोक तिवारी, सपा से ओपी सिंह, आप से शारदा टण्डन व बसपा से सुभाष माझी से पर्चा भरा। वहीं पार्टियों सहित निर्दल पार्षद प्रत्याशियों ने भी नामांकन किया। राज्य निर्वाचन आयोग से तय कार्यक्रम के मुताबिक, 18 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी।नगर निकाय चुनाव के अंतिम दिन विभिन्न दलों से मेयर व पार्षद पद पर घोषित प्रत्याशियों ने नामांकन किया। सोमवार को मेयर पद भाजपा से अशोक तिवारी, सपा से ओपी सिंह, आप से शारदा टण्डन व बसपा से सुभाष माझी से पर्चा भरा। वहीं पार्टियों सहित निर्दल पार्षद प्रत्याशियों ने भी नामांकन किया। राज्य निर्वाचन आयोग से तय कार्यक्रम के मुताबिक, 18 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 20 को नाम वापसी व 21 को चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे। चार मई को मतदान और 13 मई को मतगणना कराई जाएगी। वही, खबर लिखें जाने तक नामांकन प्रक्रिया जारी रही। सोमवार को मेयर पद पर चार नामांकन के बाद महापौर पद पर वाराणसी में अब 08 प्रत्याशी मैदान में है।

गंगापुर नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर नामांकन

अंतिम दिन गंगापुर नगर पंचायत में अध्यक्ष पद पर भाजपा प्रत्याशी स्नेह लता सेठ, सपा प्रत्याशी गीता यादव व कांग्रेस  प्रत्याशी संगीता मौर्या ने राजातालाब तहसील पर नामांकन किया। खबर लिखें जाने तक प्रक्रिया जारी रही।

नामांकन स्थलों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

नामांकन स्थलों पर सुरक्षा के कड़ें बंदोबस्त रहे। नामांकन स्थलों की ओर जाने वाले मार्गों पर पुलिस का सख्त पहरा रहा।  इस दौरान प्रत्याशी, प्रस्तावक और अभिकर्ता के अलावा अधिवक्ता को जाने की इजाजत दी गई। भेलूपुर, आदमपुर, कोतवाली, दशाश्वमेध, वरुणापार जोनल कार्यालय, राजातालाब तहसील परिसर में भी नामांकन स्थल तक जाने वालों को रोका गया। पुलिस कर्मियों के मुताबिक, बगैर किसी पहचान पत्र नामांकन स्थल तक नहीं जाने दिया जा रहा था। अधिकृत लोगों को ही नामांकन कक्ष तक जाने की अनुमति है।