विधानमंडल सत्र : नेहा सिंह राठौर के गाने यूपी में का बा... पर सीएम योगी ने सदन में दिया जवाब

विधानमंडल सत्र : नेहा सिंह राठौर के गाने यूपी में का बा... पर सीएम योगी ने सदन में दिया जवाब

(रणभेरी): यूपी विधानसभा में आज शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदन में बोलते हुए न सिर्फ अखिलेश यादव को करारा जवाब दिया और बल्कि गायिका नेहा सिंह राठौर के गाने पर इसका जवाब दिया। उन्‍होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि अब भी लोग पूछते हैं कि 'यूपी में का बा'...अरे...'यूपी में बाबा बा...।' सीएम योगी की इस बात पर सदन में बीजेपी और सहयोगी दलों के सदस्‍यों ने मेज थपथपाकर उनका समर्थन किया। कानपुर देहात अग्निकांड में मां-बेटी की जलकर मर जाने की घटना पर सवाल खड़े करते हुए लोकगायिका नेहा सिंह राठौर द्वारा गाए गए 'यूपी में का बा...' को यूपी पुलिस की नोटिस पर यूपी में सियासत गर्म है। 

वही शनिवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह की हत्या का मामला उठाया और कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। सरकार को इसका जवाब देना चाहिए। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन पर हमला बोलते हुए काफी देर तक जवाब दिया।

रामचरितमानस विवाद पर दिया जवाब

मुख्यमंत्री योगी ने अपने भाषण में रामचरितमानस विवाद पर भी जवाब दिया और कहा कि इस ग्रंथ ने सदियों से हिंदू समाज को एकजुट रखा है। आज उसका अपमान हो रहा है। अगर यही बातें किसी अन्य धर्मग्रंथ के बारे में कही गई होतीं तो न जाने क्या हो जाता। उन्होंने कहा कि ताड़ना का अर्थ क्या होता है... अवधी में कई बार कहा जाता है कि इतने देर से केहका ताड़त हो... क्या ताड़ने का अर्थ मारने से है...। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को गर्व होना चाहिए कि रामचरितमानस यूपी की धरती पर रचा गया है लेकिन हिंदुओं का अपमान किया जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी ने अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा कि विरासत में सत्ता तो मिल सकती है लेकिन बुद्धि नहीं मिल सकती है।