योगी सरकार ने 37 अपर पुलिस अधीक्षकों के किए तबादले

योगी सरकार ने 37 अपर पुलिस अधीक्षकों के किए तबादले

(रणभेरी): यूपी में एक फिर अधिकारियों के तबादले हुए हैं। योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने 37 एडिशनल एसपी (अपर पुलिस अधीक्षक) को नई तैनाती दी है। सोनभ्रद के अपर पुलिस अधीक्षक विजय शंकर मिश्र को फतेहपुर का अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। जौनपुर के अपर पुलिस अधीक्षक डा.संजय कुमार को फतेहगढ़ का अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। सुधीर जयसवाल को अपर पुलिस अधीक्षक यातायात के पद से शाहजहांपुर के अपर पुलिस अधीक्षक पद पर भेजा गया है। गाजीपुर के अपर पुलिस अधीक्षक गोपीनाथ सोनी को झांसी का अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बनाया गया है। सीतापुर के अपर पुलिस अधीक्षक डा.राजीव दीक्षित को गौतमबुद्धनगर का अपर पुलिस उपायुक्‍त बनाया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक नगर गोपीनाथ सोनी और अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अभिषेक भारती का शासन की ओर बुधवार को स्थानांतरण कर दिया गया। इनकी जगह अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यमंत्री सुरक्षा, लखनऊ असित श्रीवास्तव को एसपी सिटी और अपर पुलिस अधीक्षक यातायात निदेशालय लखनऊ बलवंत चौधरी को एसपी ग्रामीण बनाया गया। 

अपर पुलिस अधीक्षक नगर गोपीनाथ सोनी ने 16 जून 2020  पद भार ग्रहण किया था। करीब 32माह के कार्यकाल में इनके नेतृत्व में पुलिस ने कई शातिर अपराधियों को दबोचने के साथ की बड़ी वारदात का खुलासा किया। यातायात व्यवस्था के साथ जागरूकता अभियान का भी सफल संचालन किया। जबकि एसपी ग्रामीण अभिषेक भारती अभी छह माह पूर्व अगस्त माह में ही जनपद में पदभार ग्रहण किए थे। उनका भी स्थानांतरण हो गया। बताते चलें कि जनपद में एडिशनल एसपी यातायात के पद पर सुधीर जायसवाल की तैनाती थी। वह लगभग एक माह से छुट्टी पर चल रहे थे। इसी बीच शासन द्वारा उनके स्थान पर नए एडिशसनल एसपी की तैनाती कर दी गई। अब उनके स्थान पर जनपद के नए एडिशनल एसपी यातायात संजय कुमार तृतीय होंगे।

योगी आदित्यनाथ की सरकार ने बुधवार को प्रदेश के कई जनपदों में तैनात 37 अपर पुलिस अधीक्षकों का स्थानांतरण कर दिया है। उसमें सोनभद्र जिले के अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल विजय शंकर मिश्रा का भी तबादला हुआ है। शासन स्तर से जारी सूची के अनुसार अपर पुलिस अधीक्षक नकसल विजय शंकर मिश्रा का तबादला अपर पुलिस अधीक्षक फतेहपुर के पद हुआ है। यहां अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल के के रूप में अब मऊ के अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन त्रिपाठी को तैनात किया गया है।