वाराणसी पहुंचे पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह: बोले- पर्यटकों को काशी में हेलीकॉप्टर की मिलेगी सुविधा, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

वाराणसी पहुंचे पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह: बोले- पर्यटकों को काशी में हेलीकॉप्टर की मिलेगी सुविधा, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

वाराणसी (रणभेरी): पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह अपने एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे है। इस दौरान उन्होंने भगवानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का 100 वां ऐपिसोड सुना। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने गैर राजनीतिक तरीके से अपने मन की बात कार्यक्रम में देश के विभिन्न मुद्दों को लेकर बातें रखी। प्रधानमंत्री ने अपने मन की बात के 100 संस्करणों में बेबाक तरीके से प्रेरणादायी बातों को देश के सामने रखा। लोगों के जीवन सफलता में यह बातें महत्वपूर्ण रूप से प्रेरणादायक साबित हो रहा है। देश के लोगों से अपील है कि प्रधानमंत्री ने अपने मन की बातें में जो प्रेरणादायक बातें कहीं है उसे वह अपने जीवन में उतारे।

नगर निकाय चुनाव को लेकर जयवीर सिंह ने दावा किया कि वह सभी सीटों पर बेहद ही मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम, नगर पंचायत और नगर पालिका में भारतीय जनता पार्टी बेहतर परिणाम लेकर आएगी। वाराणसी में पर्यटन की स्थिति को लेकर पर्यटन मंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा बाबा श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनाए जाने के बाद पर्यटन की अपार संभावनाएं प्रदेश में उभरकर सामने आए हैं। उदाहरण के तौर पर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को देखा जाए तो यहां पर्यटकों की संख्या में गुणात्मक वृद्धि हुई है, जिसकी वजह से यहां के छोटे से लेकर बड़े व्यापारियों की आय में वृद्धि हुई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग काशी की तरह अन्य क्षेत्रों में भी पर्यटन को बढ़ाने की कार्य करेगी। पर्यटन एक ऐसा क्षेत्र है जो कम इन्वेस्टमेंट में ज्यादा लोगों को रोजगार देने और उनकी आय बढ़ाने का कार्य करता है।

पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि अयोध्या की तरफ काशी और अन्य शहरों में हेलिकॉप्टर की सुविधा पर्यटन के लिए प्रदान की जाएगी। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए काशी,अयोध्या, प्रयागराज जैसी विभिन्न शहरों में पर्यटन विभाग हेलीपैड बनाकर यह सुविधा देगा। उन्होंने कहा कि बाबा श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनाए जाने के बाद पर्यटन की अपार संभावनाएं प्रदेश में उभरकर सामने आए हैं। उदाहरण के तौर पर काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को देखा जाए तो यहां पर्यटकों की संख्या में गुणात्मक वृद्धि हुई है। इसकी वजह से यहां के छोटे से लेकर बड़े व्यापारियों की आय में वृद्धि हुई है। ऐसे में उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग काशी की तरह अन्य क्षेत्रों में भी पर्यटन को बढ़ाने की कार्य करेगी। पर्यटन एक ऐसा क्षेत्र है जो कम इन्वेस्टमेंट में ज्यादा लोगों को रोजगार देने और उनकी आय बढ़ाने का कार्य करता है। नगर निकाय चुनाव को लेकर जयवीर सिंह ने दावा किया कि वह सभी सीटों पर बेहद ही मजबूती के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम, नगर पंचायत और नगर पालिका में भारतीय जनता पार्टी बेहतर परिणाम लेकर आएगी। साथ ही उन्होंने मन की बात सुनने आए सभी लोगों से अपील किया कि काशी में ट्रिपल इंजन की सरकार बनाएं। और सिर्फ पार्षद ही नहीं बल्कि ज्यादा से ज्यादा अपने क्षेत्रों में भाजपा के सभासद को भी आशीर्वाद देने का काम करें। जिससे आपके गली मोहल्ले में विकास के कार्य हो सके।