घर का ताला तोड़कर जेवर व नगदी ले गए चोर, चैन की नींद सोता रहा परिवार

घर का ताला तोड़कर जेवर व नगदी ले गए चोर, चैन की नींद सोता रहा परिवार

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी के बड़ागांव थाना क्षेत्र काजीसराय में सोमवार की रात में एक कमरे का ताला तोड़कर चोरों ने नगदी और जेवरात चुरा लिया। चोरी करने के बाद चोर वहां से फरार हो गए और बगल के कमरे में सो रहे घरवालों को इसकी जानकारी भी नहीं हुई। सुबह पर परिजनों कि नींद खुली तो घटना कि जानकारी हुई। परिजनों ने पुलिस को घटना कि सूचना दी। मौक़े पर पहुंची पुलिस ने घटना कि जांच पड़ताल शुरू की है।

काजीसराय में खुनखुन पटेल का मकान है। खुनखुन के अनुसार घर में अन्य स्थान पर जगह न होने के चलते पूजा घर में ही अनाज व अलमारी में गहने और रुपए भी रखे गए थे। भुक्तभोगी ने बताया कि सोमवार की रात में खाना खाने के बाद परिवार के सभी सदस्य सोने के लिए अपने अपने कमरे में चले गए। रात में करीब 12 बजे के बाद किसी समय वहां चोर पहुंचे और पूजा घर का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गए। उसके बाद हैंगर पर रखी चाबी लेकर अलमारी खोल कर उसमें रखे 92 हजार रुपए नगद और एक पैजनी, छह पायल‚ एक मंगलसूत्र‚एक हाथ का कड़ा‚ एक करधनी‚ एक नथिया‚ एक मांग टीका‚ सोने की एक अंगूठी‚ छह जोड़ी मीना‚ एक चाभी का छल्ला चोरी कर लिए। गायब हुए गहनों की कीमत करीब दो लाख बताई जा गई। सुबह करीब 3:30 बजे परिवार के सदस्य जब उठे तो कमरे का टुटा हुआ ताला देखकर वह हैरान रह गए। अंदर जाने पर पता चला कि अलमारी भी खुली हुई है और सामान भी बिखरा हुआ है।

उसके बाद परिवार के लोग शोर मचाने लगे तथा पुलिस को सूचना दिए। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की। वहीं भुक्तभोगी द्वारा यह भी बताया गया कि देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि चोर को पहले से इसके बारे में जानकारी थी। कमरे में प्रवेश करने के बाद चोर कीमती गहनों और रुपए चुरा ले गया जबकि अन्य सामानों को छोड़ दिया। फिलहाल, इस बारे में पुलिस का कहना है कि परिवार या किसी करीबी व्यक्ति द्वारा ही चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। जांच पड़ताल और परिवार के सदस्यों से पूछताछ की जा रही है।