तिरंगे में लिपटकर पहुंचा जवान का पार्थिव शरीर, संदिग्ध हालात में जम्मू के होटल में मिला था शव

तिरंगे में लिपटकर पहुंचा जवान का पार्थिव शरीर, संदिग्ध हालात में जम्मू के होटल में मिला था शव

वाराणसी (रणभेरी): लोहता थाना क्षेत्र के सरवनपुर गांव निवासी सेना के जवान श्याम जी यादव का पार्थिव शरीर बुधवार को सुबह वाराणसी पहुंचा। पठानकोट स्थित एक होटल में संदिग्ध हाल में सेना में हवलदार श्यामजी यादव का शव मिला। जवान का पार्थिव शरीर पहुंचने की सूचना मिलने पर आसपास के दर्जनों गांवों से हजारों लोग जवान के घर पहुंचे। जहां परिजन सहित गांव के लोगों ने अंतिम दर्शन किए। 

शव पहुंचते ही परिजनों समेत ग्रामीणों ने शहीद का दर्जा देने की मांग और सेना से मिलने वाली अन्य सुविधाओं की मांग करते हुए दाह संस्कार से इनकार कर दिया।वे अपनी मांगों को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को मौके पर बुलाने पर अड़ गए। घटना की जानकारी मिलने पर एसडीएम राजातालाब और रोहनिया विधायक मौके पर पहुंचे।

उन्होंने हवलदार श्यामजी यादव के परिजनों बात की और अंतिम संस्कार करने को कहा। हालांकि अभी भी अपनी मांग पर अड़े रहे। वही सैनिक के पार्थिव शरीर को देखकर पत्नी इंदो यादव और बच्चे बदहवाश हैं। परिजनों के करुण क्रंदन से उपस्थित पड़ोसियों और अन्य रिश्तेदारों की भी आंखें नम हो गईं।जम्मू कश्मीर में तैनात श्यामजी यादव तीन माह पूर्व नवंबर में 15 दिनों की छुट्टी पर घर आए थे। नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में वह ड्यूटी पर लौट गए थे। चौबेपुर थाना अंतर्गत सरवनपुर गांव निवासी जित्तू यादव के तीन बेटों में सबसे छोटे श्यामजी सेना में हवलदार के पद पर तैनात थे। उन्होंने होली पर घर आने की बत कही थी।