सड़क हादसा: हरहुआ रिंग रोड चौराहे पर बेकाबू ट्रक ने यात्रियों से भरी बस में मारी टक्कर, 12 लोग घायल

सड़क हादसा: हरहुआ रिंग रोड चौराहे पर बेकाबू ट्रक ने यात्रियों से भरी बस में मारी टक्कर, 12 लोग घायल

वाराणसी (रणभेरी): वाराणसी में हरहुआ के वाजिदपुर चौराहे पर शुक्रवार सुबह जौनपुर से वाराणसी की तरफ आ रही यात्रियों से भरी बस की टक्कर में दर्जनों लोग घायल हो गए। टक्कर लगते ही बस में यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। टक्कर इतनी तेज थी कि बस बाईं ओर करवट हो गई। दूसरी तरफ खम्भा ना होता और बस पलट जाती। ऐसे में बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था। आसपास के लोगों नें बस में बैठी घायल दो दर्जन सवारियों को तुरन्त विभिन्न स्थानीय अस्पतालों में भेजा। अस्पताल में 10 लोग भर्ती किये गये हैं और अन्य को मरहमपट्टी कर छोड़ दिया गया। घटना से क्षुब्ध ग्रामीणों नें जिला पंचायत सदस्य मूलचन्द यादव के नेतृत्व में सड़क जाम कर दिया। 

हादसे के समय मौके पर मौजूद वाजिदपुर निवासी कमलेश यादव ने बताया कि जिस समय घटना हुई उस समय ट्रैफिक के पुलिसकर्मी चाय पी रहे थे। बस और ट्रक में टक्कर हो जाने के बाद भी चौराहे पर मौजूद पुलिसकर्मी यातायात व्यवस्था सुधारने में भी नहीं लगे। यदि कुछ ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी तैनात रहते तो यह हादसा नहीं हुआ होता। ऐसे लगा जैसे लगा आ गया हो भूकंप, जिंदा बचने की नहीं थी आस,बस में सवार जौनपुर के मड़ियाहूं गौरा निवासी रामजीत (40) और रानीपट्टी जौनपुर निवासी गर्भवती महिला सुषमा (30) ने बताया कि अचानक ऐसा लगा कि जैसे भूकंप आया हो। नजर दूसरी तरफ गई तो दो पल के लिए लगा कि हम जिंदा नहीं बच पाएंगे। टक्कर इतनी तेज थी कि बचने की कोई उम्मीद नहीं थी।

स्थानीय लोगों ने तत्काल पहुंचकर सभी को सुरक्षित बाहर निकाला। सुषमा ने बताया कि उनके पति हरिश्चंद्र, बेटी की बहन स्नेहा यादव (18) और बेटी शिवांगी (2) को गोद में लेकर बैठे थे। टक्कर के बाद बेटी उनके गोद से उछलकर नीचे जा गिरी और गंभीर रूप से घायल है। इधर, रिंग रोड चौराहे पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग को लेकर कोईराजपुर, वाजिदपुर, हरहुआ के ग्रामीणों ने वाराणसी-जौनपुर चक्काजाम मार्ग किया।