पंचतत्व में विलीन हुए राजू श्रीवास्तव, आखरी सफर में शामिल हर शख्स हो गया भावुक

पंचतत्व में विलीन हुए राजू श्रीवास्तव, आखरी सफर में शामिल हर शख्स हो गया भावुक

(रणभेरी): देश के जाने माने फेमस कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार को 21 सितंबर की सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर निधन हो गया। करीब 42 दिन से मौत से जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव आखिरकार जंग हार गए। 22 सितंबर को उन्हें निगमबोध घाट में मुखाग्नि दी गई और इस तरह वो सितारा हमेशा के लिए मौन हो गया। बता दें कि 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट दौरान राजू को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती करवाया गया था। वहीं कॉमेडी किंग के निधन से हर कोई दुखी है। राजू अपने पीछे अपनी वाइफ शिखा और बेटी अंतरा और बेटा आयुष्मान को छोड़ गए। 

राजू श्रीवास्तव को गुरुवार सुबह 9:30 बजे भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। उनका अंतिम संस्कार दिल्ली में निगमबोध घाट पर किया गया है। राजू की पत्नी शिखा श्रीवास्तव, बेटी अंतरा श्रीवास्तव और बेटा आयुष्मान श्रीवास्तव दिल्ली में ही हैं। बाकि के परिवार वालों को भी खबर दी जा चुकी हैं।  राजू का नई तकनीक से पोस्टमॉर्टम कर शव परिवार को सौंप दिया गया है। उनके निधन पर मंत्रियों से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक ने शोक जताया। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर कॉमेडियन को श्रद्धांजलि दी।  वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं ने नमन किया। राजू को श्रद्धांजलि देने के लिए संसद में भी दो मिनट का मौन धारण किया गया। 

राजू श्रीवास्तव का जन्म कानपुर में 25 दिसंबर 1963 को हुआ था. बचपन से ही राजू अमिताभ के फैन रहे. उन्हें ही देखकर उनकी मिमिक्री करनी शुरू की थी. राजू को जूनियर अमिताभ भी कहा जाता था. राजू को फेम द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली थी. इससे पहले उन्होंने फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट के रोल किए थे.