दिल्ली शराब नीति मामले में तेलंगाना CM की बेटी कविता से ED की पूछताछ जारी

दिल्ली शराब नीति मामले में तेलंगाना CM की बेटी कविता से ED की पूछताछ जारी

(रणभेरी): दिल्ली शराब नीति मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ जारी है। वहीं, तेलंगाना भवन में बीआरएस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच तेलंगाना में भाजपा नेताओं पर पोस्टर के जरिए कटाक्ष किया गया है। हैदराबाद में कई पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें उन अलग-अलग पार्टियों के नेताओं को दिखाया गया है जिनपर भाजपा में शामिल होने के बाद किसी एजेंसी ने छापा नहीं मारा है। जिन पर पहले आरोप थे लेकिन, बीजेपी में शामिल होने के बाद वे किसी भी एजेंसी की जांच का सामना नहीं कर रहे हैं। अन्य दलों से बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं और दूसरी ओर बीआरएस एमएलसी के कविता के पोस्टर लगे हैं। इसमें लिखा है- बाय बाय मोदी

कविता दिल्ली में अपने पिता के आधिकारिक निवास पर रुकी हुईं थीं। ED ऑफिस जाने से पहले वहां समर्थकों की बड़ी भीड़ जमा हो गई। वे सभी लोगों से मिलती हुईं गाड़ी तक पहुंचीं। सुबह 11 बजे के करीब वे ED ऑफिस पहुंचीं जहां पहले से ही बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता इकट्ठे थे। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए ऑफिस के बाहर दिल्ली पुलिस और सेंट्रल फोर्स के जवान तैनात थे। ED ऑफिस में घुसने से पहले कविता ने समर्थकों की ओर हवा में बंद मुट्ठी लहराई और उन्हें मजबूत बने रहने के लिए कहा। BRS कार्यकर्ता और समर्थक तेलंगाना के भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने बंदी संजय के पुतले भी फूंके। 

कार्यकर्ताओं का आरोप है कि बंदी संजय ने BRS की MLC और KCR की बेटी के. कविता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। इसे लेकर बंदी संजय के ऑफिस से प्रतिक्रिया आई है। इसमें कहा गया है कि 3 दिन पहले बंदी संजय ने कुछ बातें कही थीं, जिन्हें जबरदस्ती बड़ा बनाकर पेश किया जा रहा है। तेलुगु में एक आम कहावत है कि अगर किसी ने कोई अपराध किया है तो आप उसकी तारीफ करेंगे या उसे सजा देंगे। BRS के लिए तेलुगु भाषा अनजान नहीं है, फिर भी वह जानबूझकर एक आम कहावत को महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला बता रही है। ये सिर्फ लोगों का ध्यान इस बात से हटाने का तरीका है कि KCR की बेटी को दिल्ली शराब घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

ED दिल्ली शराब नीति मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की शिकायतों की जांच कर रही है। मंगलवार को दिल्ली की एक कोर्ट ने हैदराबाद के एक व्यवसायी अरुण रामचंद्रन पिल्लई को 13 मार्च तक ED की हिरासत में भेजे जाने का आदेश दिया था। अरुण को कविता का करीबी माना जाता है। पिल्लई पर आरोप है कि उसने शराब नीति में बदलाव के लिए आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपए भेजे थे।ED का आरोप है कि कविता 'साउथ कार्टेल’ का हिस्सा हैं, जिसने रिश्वत देकर दिल्ली की शराब नीति में बदलाव कराए और पैसे कमाए।