भगवंत मान बने पंजाब के 17वें सीएम, शपथ के बाद बोले- जन्मों तक नहीं उतार पाऊंगा आपका कर्ज

भगवंत मान बने पंजाब के 17वें सीएम, शपथ के बाद बोले- जन्मों तक नहीं उतार पाऊंगा आपका कर्ज

(रणभेरी): पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत मिली, इसके बाद आज भगवंत मान ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री के पद पर गोपनीयता की शपथ ली। आज केवल भगवंत मान को ही शपथ दिलाई गई और मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण बाद में होगा।10 मार्च को घोषित हुए नतीजों में पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से आम आदमी पार्टी ने 92 सीटों पर जीत हासिल की थी। भगवंत मान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ राजभवन में ना लेकर, शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में ली।

इसके बाद भाषण देकर इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए। भगवंत मान अब पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। हालांकि कार्यकाल के लिहाज से वह पंजाब के 25वें CM हैं।शपथ ग्रहण के बाद मान ने कहा कि शहीदों को सिर्फ कुछ ही तारीख में क्यों याद किया जाता है?। हमें हर रोज उनके बताए रास्तों पर चलना चाहिए। उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेताओं और वर्करों को कहा कि अहंकार बिल्कुल नहीं करना है। उन्होंने कहा कि मुझे इस तरह की खबर नहीं आनी चाहिए।मान ने कहा कि वक्त और पब्लिक बहुत बड़ी चीज है। वह आदमी को अर्श से फर्श पर लाने में देरी नहीं करते। मान ने कहा कि बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, खेती, व्यापार, स्कूल, अस्पताल सबको ठीक करेंगे। उन्होंने कहा कि यहीं रहकर हम पंजाब का भला करेंगे।

मान ने कहा कि हम जनता के जैसे हैं और जनता बनकर ही रहेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सिलेबस में पढ़ाया जाएगा कि लोगों ने बिना किसी लालच के 20 फरवरी 2022 को वोट डालनी शुरू की थी। इस दौरान अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया भी मंच पर बसंती पगड़ी पहने नजर आए। दिल्ली सरकार के मंत्री स्टेज पर नजर आए।मान का शपथ ग्रहण समारोह शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में होने की भी दिलचस्प वजह है। 2011 में यहीं से पंजाब के सफल कॉमेडियन रहे भगंवत मान ने सियासी जीवन शुरू हुआ था। भगवंत मान की अपील के बाद उनके समर्थक बसंती रंग की पगड़ी और दुपट्‌टा ओढ़कर समारोह में पहुंचे।