नहीं मिली एंबुलेंस तो पिता को ठेले में लेकर मासूम पहुंचा अस्पताल

नहीं मिली एंबुलेंस तो पिता को ठेले में लेकर मासूम पहुंचा अस्पताल

(रणभेरी): मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में सात साल का एक मासूम अपने पिता को ठेले में लेकर अस्पताल पहुंचा। 7 साल का मासूम कभी ठेले को धक्का देता तो कभी पसीना पोछता। दरअसल, यहां एंबुलेंस की सुविधा न होने के कारण एक सात साल का बेटा अपने पिता को गंभीर हालत में हाथ ठेले से अस्पताल ले जाने को मजबूर हो गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। एडीएम डीपी वर्मन ने वीडियो देखने के बाद जांच के आदेश दिए हैं।

शुक्रवार की दोपहर दीनदयाल शाह के पैर में अचानक तकलीफ होने लगी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाना जरूरी हो गया। जब उन्होंने एंबुलेंस की सुविधा लेनी चाही तो किसी कारणवश उन्हें एंबुलेंस नहीं मिली। इसके बाद मरीज के सात साल के बेटे ने उनको हाथ ठेले पर लिटाया और अपनी मां के साथ अस्पताल ले गया। बताया जा रहा है कि उनके घर से अस्पताल तीन किलो मीटर दूर था।

वीडियो वायरल होने के बाद परिजनों से की बातचीत

अस्पताल पहुंचने के बाद एडीएम के आदेश पर सीएमएचओ ने सिविल सर्जन को मामले के जांच के निर्देश दिए। आनन-फानन में बारीकी से जांच की गई तो पता लगा कि स्वजन जल्दबाजी में मरीज को जिला अस्पताल लेकर आए थे। उन्होंने एंबुलेंस से संपर्क करने की कोशिश ही नहीं की थी। जांच अधिकारी ने बताया कि उन्होंने मरीज के परिजनों से बातचीत की और उसका वीडियो भी बनाया। इस दौरान उनका फोन भी चेक किया गया जिसमें पता लगा कि उन्होंने एंबुलेंस से संपर्क करने की कोशिश ही नहीं की थी। दरअसल, इनके घर में खुद का हाथ ठेला है, ऐसे में वह इलाज कराने के लिए आसानी से जिला अस्पताल पहुंच गए। मरीज का पहले से ही इलाज चल रहा है। हालांकि, वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और यूजर्स अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।