स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ाता सार्वजनिक शौचालय 

स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ाता सार्वजनिक शौचालय 
स्वच्छता अभियान को मुंह चिढ़ाता सार्वजनिक शौचालय 

वाराणसी (रणभेरी)। कभी केन्द्र सरकार तो कभी राज्य सरकार के द्वारा सम्पूर्ण स्वच्छता को ले विभिन्न योजनाओं के माध्यम से छेड़ी गई मुहिम का हश्र पीएम के संसदीय क्षेत्र में ही फ्लॉप शो जैसा नजर आ रहा है। कहा जाये तो वाराणसी में साफ सफाई को लेकर वर्तमान लोकसभा प्रत्याशी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत ही सक्रिय रहते हैं परंतु नगर निगम वाराणसी के बगल में स्थित सिगरा स्टेडियम के बाहर गंदगी से पटा सार्वजनिक शौचालय निगम के ही पूरे अभियान को मुंह चढ़ा रहा है।  निगम कर्मचारियों व अधिकारी की अनदेखी के कारण शौचालय में जाना तो दूर पास से गुजरना भी मुश्किल है। 
रात्रि में शराबियों की बैठकी 
स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां पर कुछ मनबढ़ लोगों द्वारा शराब पीने का अड्डा बना दिया गया है, जिससे कि आवागमन करने वाले यात्री यहां रुकने में शर्म करते हैं। ये प्रतिदिन मदिरा सेवन करते है साथ ही शौचालय को भी क्षतिग्रस्त किया जाता है। रात्रि में शौचालय में आने जाने वाले लोगों के साथ गाली गलौज मारपीट के साथ उल्टे सीधे शब्दों का संबोधन करके परेशान करते हैं।

सफाई की उचित व्यवस्था नहीं
लोगों ने कहा कि,  साफ-सफाई के नाम पर 15 दिन या महीने में एक दो बार कर दिया जाता है। जब भी किसी वीआईपी के आने का समय होता है तो शौचालय की सफाई होती है।  ठीक ऊपर नगर निगम की अधीनता में होंडा बाइक की बड़ी सी होर्डिंग लगाई गई है, जिससे शौचालय का पता करना बड़ा ही मुश्किल होता है। अब सवाल या खड़ा होता है कि नगर निगम कैसे इतनी बड़ी लापरवाही को अनदेखा कर रहा है।