Year Ender 2020: कोई सरहद ना इन्हें रोके

Year Ender 2020: कोई सरहद ना इन्हें रोके

वाराणसी (रणभेरी): पंछी,नदियां पवन के झोंके,कोई न सरहद इन्हें रोके।जब तक इस जहा में प्यार जिंदा रहेगा,प्यार करने वाले लोग जन्म लेते रहेंगे।तब तक हिंदी सिनेमा का यह गीत अपनी मौजूदगी का अहसास कराता रहेगा।प्यार करने वालो को कोई रोक नही सकता।प्यार एक ऐसा एहसास है जो हर किसी की जिंदगी में कभी न कभी होता है और कोई इससे बच नही सकता है।प्रेम की बाते तो दो दिलो के बीच होती हैं,निःशब्द होती है और दिलों पर न कभी किसी का पहरा रह चुका है और न कभी ऐसा होगा। किसी से सच्चा प्यार होना  बहुत ही सुखद अनुभव है।जिसमे कोई बंदिशे नही होती हैं,कोई वासना नही होती है,किसी प्रकार की कोई शर्त नही होती है।जब दो दिलों के बीच सच्चा प्यार हो जाता है तो फिर उन्हें कोई रोक नही सकता।इतिहास गवाह है कि जमाने की लाख बंदिशे भी प्यार को रोक नही सकी है।दो प्यार करने वाले एक होकर ही रहते हैं।यह वर्ष कोरोना जैसी वैश्विक आपदा के लिए युगों युगों तक याद किया जायेगा कि बेशक इस आपदा में दुनिया रुक गयी लेकिन प्यार करने वालों के कदमों को,दो दिलो को कोरोना भी नही रोक सका।जी हां,इस वर्ष को उन दीवानों को भी याद किया जाएगा जिनके दिल दिमाग बंदिशों के बावजूद अलग हो गए।प्रस्तुत है यहां कुछ ऐसी ही हस्तियां,जो वर्ष2020 में शादी के बंधन में बंध गए। 

1. काजल अग्रवाल-गौतम किचलू: 30 अक्टूबर 2020 साउथ इंडियन फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री काजल अग्रवाल ने बिज़नेसमैन गौतम किचलू के साथ सात फेरे लिए।काजल बॉलीवुड और साउथ की मशहूर अभिनेत्री है।इस जोड़ी ने मुम्बई के ताज होटल में शादी किया।इस महामारी में जाने-माने दोस्त व रिश्तेदार ही शामिल हो पाए थे।

2. नेहा कक्कर- रोहनप्रीत सिंह: 24 अक्टूबर,2020बॉलीवुड की गायिका नेहा कक्कर शादी के बंधन में बंध चुकी हैं।दोनो ने दिल्ली के एक गुरुद्वारे में फेरे लिए।फेरे के समय नेहा लाल रंग के लहंगे में खूबसूरत लग रही थी। इनकी पहली मुलाकात 'डायमंड द छल्ला' नामक एक एल्बम गाने पर हुई थी।रोहनप्रीत एक पंजाबी सिंगर और एक्टर है।दोनों ने शादी का कार्यक्रम एयरोसिटी स्थित होटल जे डब्लू मैरियट में रखा गया था।शादी के बाद से यह जोड़ा लगातार सुर्खियों में चर्चित है।

3. नताशा स्ट्रेनकोविक-हार्दिक पांड्या: 26 मार्च,2020 भारतीय टीम के बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने साल 2020 की पहली बॉल पर बड़ा शॉट लगाया है।वहीं उनकी गर्लफ्रैंड नताशा स्ट्रेनकोविक ने मशहूर शो 'बिग बॉस-8' की सबसे ज्यादा चर्चित सदस्य भी रह चुकी है। साथ ही यह एक सर्बियन,एक्ट्रेस, मॉडल और डांसर है।इस जोड़े ने 26 मार्च को लॉकडाउन में गुपचुप तरीके से शादी कर ली। दोनो काफी दिनों से एक-दूसरे को डेट कर रह थे।

4. पूजा बनर्जी-कुणाल वर्मा:15 अप्रैल,2020टीवी एक्ट्रेस,अभिनेत्री पूजा बनर्जी ने भारतीय गायक व गीतकार कुणाल वर्मा से लॉकडाउन के बीच 15अप्रैल को कोर्ट मैंरिज कर ली थी। यह दोनों काफी समय से एक -दूसरे को डेट कर रहे थे।छोटे पर्दे की 'पार्वती' अभिनेत्री पूजा बनर्जी को इस धारावाहिक से बड़ी पहचान मिली थी। शादी के कुछ दिनों बाद दोनो ने यह ऐलान किया था कि वो जल्द ही माता पिता बनने वाले है। हाल ही में पूजा ने बच्चे को जन्म दिया जिससे उनके घर खुशियों की चारो ओर किलकारी गूंज रही है।

5. आशुतोष कौशिक-अर्पिता तिवारी:26अप्रैल,2020टीवी शो 'बिग-बॉस'और 'एम टीवी रोडीज़-5' के विनर रह चुके आशुतोष कौशिक ने 26अप्रैल 2020 में अपनी मंगेतर अर्पिता तिवारी से शादी कर ली लेकिन कोरोना के इस महामारी से इस जोड़े ने अपने बिल्डिंग की छत पर ही सारे रीति रिवाजों के साथ शादी की रस्म की जिसमे केवल परिवार के ही लोग उपस्थित हो सके।लॉकडाउन के कारण कोरोना प्रोटोकॉल के साथ पंडित सहित सभी ने मास्क लगाकर व सामाजिक दूरी साथ समारोह किये। इनकी शादी बेहद ही सादगी से और कम लोगों में हुई।

6. प्राची तेहलान–रोहित सरोहा:7 अगस्त-2020टीवी सीरियल 'दिया और बाती हम' की आरजू राठी का किरदार  निभाने वाली अभिनेत्री प्राची तेहलान ने दिल्ली के बिजनेसमैन  रोहित सरोहा के साथ 7 अगस्त को दिल्ली स्थित एक फार्महाउस में शादी की।प्राची और रोहित एक दूसरे को कई सालों से जानते हैं।बीच मे इनके बीच कुछ अनबन हो गयी थी लेकिन कोरोना की बनाई दूरी ने दोनों को फिर मिला दिया।प्राची की फ़िल्म ममंगम मलयालम, तेलुगु और हिंदी में रीलीज़ हुई।कोरोना संक्रमण काल मे वह दिल्ली में अपने परिवार के साथ ही शादी सम्पन्न की।

7. नीति टेलर-परीक्षित बाबा: 13 अगस्त 2020टीवी एक्ट्रेस नीति टेलर अपने मंगेतर और आर्मी अफसर परीक्षित बाबा के साथ 13 अगस्त को शादी के बंधन में बंध गए।करीब दो साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद एक्ट्रेस ने कोरोना के दौरान अपने परिवार और कुछ करीबियों की मौजूदगी में परीक्षित संग शादी कर ली।इनकी शफी गुरुद्वारे से हुई।नीति का कहना है कि कोरोना वायरस जल्द ही खत्म हो जाएगा और हम बड़े पैमाने पर अपनी शादी सेलिब्रेट करेंगे।

8. सना खान-अनस सईद:20 नवंबर 2020बॉलीवुड अभिनेत्री रह चुकी सना खान ने गुजरात के मौलवी मौलाना अनस के साथ 20 नवंबर को निकाह कर लिया था। सना खान को टीवी शो बिग बॉस में से बड़ी प्रसिद्धि मिली तथा बाद में कुछ फिल्मों में भी काम किया। इस महामारी में उन्होंने परिवार वालों की मौजूदगी में एक चॉकलेट केक काटा जिसके बाद सबको निकाह की मुबारक दी।     

9. प्रियांशु पैन्यूली-वंदना जोशी: 26 नवंबर2020 सबसे पॉपुलर इंडियन वेब सीरीज में से एक मिर्ज़ापुर के सेक्रेड सीजन में दिखाई दिए एक्टर प्रियांशु पैन्यूली ने 26 नवंबर को अपनी लांग टाइम गर्लफ्रैंड और एक्टर  डांसर वंदना जोशी से शादी की है।इनकी शादी काफी लंबे समय से लटक रही थी लेकिन इस महामारी में हो गयी।इनकी शादी प्रियांशु के होमटाउन देहरादून में हुई और इसमें कोरोना के लिए दिए गए सारे गाइडलाइन्स का भी पालन किया गया था। साथ ही इनकी शादी का रिसेप्शन मुम्बई में दिसंबर के दूसरे हफ्ते में हुआ।

10. गौहर खान-जैद दरबार:25 दिसम्बर 2020बिगबॉस फेम् गौहर खान ने 25 दिसंबर को अपने बॉयफ्रेंड जैद दरबार के साथ शादी रचा ली है।इनकी शादी का कार्यक्रम मुम्बई  में ही किया गया है।इस महामारी में कुछ खास लोग और परिवार वाले ही आमंत्रित थे।