वर्दीधारी आरपीएफ महिला सिपाही के साथ राजधानी एक्सप्रेस में छेड़खानी

वर्दीधारी आरपीएफ महिला सिपाही के साथ राजधानी एक्सप्रेस में छेड़खानी

वाराणसी(रणभेरी): सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक महिला सिपाही के साथ छेड़खानी का मामला काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है। उपरोक्त जानकारी के मुताबिक घटनाक्रम के अनुसार आरपीएफ महिला सिपाही अपनी मां की तबीयत खराब होने की खबर पाकर अपनी मां से मिलने के लिए कटिहार से राजधानी एक्सप्रेस में दिल्ली के लिए सफर तय करने राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ी। महिला सिपाही के पास सेकंड क्लास की टिकट थी, जबकि वह महिला फर्स्ट क्लास में सफर करने के लिए बैठी उसी वक्त चलते हुए ट्रेन में टीटी ने महिला को ट्रेन में सफर न करने की बात कही। टीटी ने कहा कि आपके द्वारा इस टिकट पर इस ट्रेन में सफर करना उचित नहीं होगा, जिसके बाद महिला सिपाही के द्वारा आपबीती सुनाऐ जाने के बाद टीटी रितेश कुमार ने सीट ना होने की बात कह कर किसी अन्य कोच में सीट दिया।

जिसके बाद चलते हुए ट्रेन में टीटी के द्वारा वर्दीधारी महिला के साथ आपत्तिजनक व्यवहार व छेड़खानी की गयी। घटना को लेकर अपनी अस्मत को बचाने के लिए महिला सिपाही ने अपने किसी सहयोगी को फोन पर सूचना दी, जिसके बाद महिला सिपाही ने अपने आप को सुरक्षित करने के लिए चलते हुए ट्रेन में गार्ड से संपर्क किया। जिसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए वाराणसी कैंट जंक्शन पर ट्रेन पहुंचने के बाद महिला की तहरीर पर जीआरपी कैंट ने मुकदमा दर्ज कर टी.टी को गिरफ्तार कर लिया। ऐसे में सवाल खड़ा होता है कि जब महिला आरपीएफ सिपाही के साथ हो सकती है, ऐसी घटना तो आम जनमानस को कैसे सुरक्षित समझा जाए!

गजबये आलम एसआई (विवेचक, जीआरपी कैंट) ने बताया कि महिला सिपाही द्वारा उपरोक्त मामले को लेकर मुक़दमा दर्ज करवाया जा चुका है। शिक़ायत के मद्देनजर अब कार्यावाही की जा रही है।