Union Bank of India में Corporation Bank के विलय के बाद बैंको का आईटी इंटीग्रेशन पूरा

Union Bank of India में Corporation Bank के विलय के बाद बैंको का आईटी इंटीग्रेशन पूरा

वाराणसी (रणभेरी): अगर आपका बैंक अकाउंट यूनियन बैंक (Union Bank of India) या कॉर्पोरेशन बैंक (Corporation Bank) में है। तो आपके अकाउंट में बड़े बदलाव होने वाले हैं, गौरतलब है कि हाल ही में कॉर्पोरेशन और आंध्रा बैंक का विलय यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में हुआ था। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ग्राहकों को बेहतर सेवाएं देने के लिए बैंक अपने आईटी सिस्टम IT systems को अपग्रेड किया जा रहा हैं। 

इस बदलाव से आपके खाते की डीटेल में IFSC/MICR code सहित कई बदलाव देखने को मिलेंगे। जिससे बैंकिंग सेवाओं में ग्राहकों को होगी आसानी, यूनियन बैंक ने कॉरपोरेशन बैंक की सभी ब्रांच के साथ आईटी इंटीग्रेशन कार्य पूरा कर लिया हैं।बैंक ने बुधवार को यह जानकारी सार्वजनिक तौर पर साझा करते हुए बताया कि आईटी एकीकरण पूरा होने के बाद पूर्ववर्ती कॉरपोरेशन बैंक सेवाओं और विशेष शाखाओं सहित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में पूरी तरह मिल जायेगा। 

बयान में कहा गया है कि कॉरपोरेशन बैंक के सभी ग्राहक रिकॉर्ड समय में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के कोर बैंकिंग साल्यूशन (सीबीएस) में स्थानांतरित हो गए हैं।इसके साथ ही बैंक ने पूर्ववर्ती कॉरपोरेशन बैंक के ग्राहकों के लिए इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, यूपीआई, आईएमपीएस, एफआई गेटवे, ट्रेजरी और स्विफ्ट सेवाएं सफलतापूर्वक पेश कर दी हैं। इससे कॉरपोरेशन बैंक के ग्राहक यूनियन बैंक की शाखाओं और आपूर्ति चैनलों के जरिए सुगमतापूर्वक लेनदेन कर सकेंगे।आपको बता दें कि बैंकों का पहले ही एटीएम स्विचिंग का काम पूरा हो चूका हैं। इससे पहले बैंक ने एटीएम स्विच और एटीएम टर्मिनलों को सुगमता से यूनियन बैंक के नेटवर्क में स्थानांतरित किया गया था।